salesforce - Need Help in Writting ScheduleBatch apex class -


मुझे दो ऑब्जेक्ट्स पर एक शेड्यूलबैक एपेक्स क्लास लिखना है

  1. केस
  2. Ticket__C

Ticket__c के मामले में एक लुकअप है और एक केस में कई टिकट रिकॉर्ड हो सकते हैं लेकिन एक टिकट केवल एक केस रिकॉर्ड से जुड़ा हो सकता है

बैच एपेक्स कक्षा हर सुबह दोपहर 2:00 बजे चलनी चाहिए और दोनों वस्तुओं में दो क्षेत्रों (स्थिति) को देखें। बैच एपेक्स शॉल्स सभी मामलों और मामलों से जुड़े सभी टिकटों को देखते हैं।

  केस - स्थिति (फ़ील्ड) Ticket__c - GLOBAL_Ticket_Status__c (फील्ड)  

उदाहरण के लिए: यदि कोई मामला 3 टिकट के साथ जुड़ा हुआ है तो सी रिकॉर्ड और मामले की स्थिति खुली है, लेकिन 2 टिकट पर स्थिति _c रिकॉर्ड बंद हैं और तीसरा रिकॉर्ड नहीं। कुछ मत करो। यदि किसी विशेष केस रिकॉर्ड के लिए सभी टिकटों की स्थिति सी रिकॉर्ड बंद करने के लिए सेट की गई है, लेकिन केस रिकार्ड स्थिति अभी भी खुली है, 7 दिनों की टिकट के बाद मामले को बंद करें _c रिकॉर्ड की स्थिति बंद हो गई है। (इसका कारण यह है कि यदि व्यवसाय उस विशेष मामले में टिकट जोड़ना चाहते हैं, तो यह सिर्फ इसलिए कि मामले की स्थिति बंद नहीं हुई है)।

ऑब्जेक्ट्स और उसके खेतों को कैसे प्रारंभ करें या अगर कोई लिख सकता है या मुझे लिखने के लिए निर्देशित करता है तो मुझे बहुत सराहना होगी

धन्यवाद

आपको अपने कोड को बैच बनाने की ज़रूरत नहीं है; यह सिर्फ समयबद्ध होने के लिए पर्याप्त हो सकता है यह आपके काम को प्राप्त करने के लिए कितने SOQL क्वेरी या डीएमएल स्टेटमेंट की आवश्यकता पर निर्भर करता है। याद रखें, आप एक एसओएलएक्स क्वेरी के साथ कई रिकॉर्ड प्राप्त कर सकते हैं और एक डीएमएल स्टेटमेंट के साथ कई रिकॉर्ड बचा सकते हैं।

एक क्लास शेड्यूल करने के लिए, आपको या तो कार्यान्वयन योग्य इंटरफ़ेस या सिस्टम सिस्टेबलबैक को कॉल करना होगा। एपेक्स शेड्यूल करने के बारे में अधिक जानकारी यहां दी गई है:

यहां एक पूर्ण बैच उदाहरण है जो खाते के मालिकों को पुन: असाइन करता है:

यहां का एक उदाहरण है कोड जो शेड्यूल करने योग्य और बैच करने योग्य है यह थोड़ा और अधिक जटिल है, लेकिन यदि आपको अधिक अभिलेखों को संभालना है, तो आपको यह आवश्यक हो सकता है।

मुझे उम्मीद है कि ये उदाहरण आपके लिए उपयोगी होंगे।


Comments