Select or get all values from Select drop down array using Jquery or JavaScript -


मेरे पास निम्न HTML कोड है।

  & lt; नाम चुनें = परीक्षण [] & gt ; & Lt; विकल्प मान = "" & gt; - कृपया चुनें - & lt; / विकल्प & gt; & Lt; विकल्प मान = "ए" & gt; टेस्ट मान 1 & lt; / विकल्प & gt; & Lt; / चयन & gt; & Lt; नाम चुनें = परीक्षण [] & gt; & Lt; विकल्प मान = "" & gt; - कृपया चुनें - & lt; / विकल्प & gt; & Lt; विकल्प मान = "ए" & gt; टेस्ट मूल्य 2 & lt; / विकल्प & gt; & Lt; / चयन & gt; & Lt; नाम चुनें = परीक्षण [] & gt; & Lt; विकल्प मान = "" & gt; - कृपया चुनें - & lt; / विकल्प & gt; & Lt; विकल्प मान = "ए" & gt; टेस्ट वैल 3 & lt; / विकल्प & gt; & Lt; / चयन & gt;  

अब फ़ॉर्म जमा करने से पहले मैं निम्नलिखित करना चाहता हूं

  1. जांचें कि ऊपर के किसी भी का चयन किया गया है।
  2. यदि चयनित इसका मान पुनः प्राप्त करें।

मेरा मानना ​​है कि मुझे आसपास लूप की आवश्यकता है, लेकिन मैं आरंभिक सिंटैक्स को खोजने में असमर्थ हूं, जिसके साथ मैं पहले सभी मानों को प्राप्त कर सकता हूं।

मुझे पता है यह कैसे जांचें कि क्या कोई मान चुना जाता है जब 'आईडी' एक चयनित तत्व के लिए दिया जाता है लेकिन इस मामले में मेरे पास 'नाम' विशेषता है जो एक सरणी है।

मैंने विभिन्न स्थानों पर देखने की कोशिश की लेकिन मैं वास्तव में एक अच्छा समाधान नहीं मिला है। शायद मुझे कुछ याद आती है।

कृपया मुझे बताएं कि क्या कोई और जानकारी की आवश्यकता है।

< मानचित्र (फ़ंक्शन () {if ($ (this) .val () ) $ वापसी (यह) .val ();})। () प्राप्त करें; console.log (चयनित);

Comments