version control - Single line git command for saving all the changes in a working directory -


  git add।; Git diff --diff-filter = डी --name-only -z | Xargs -0 git rm; Git commit -m "बदलें"; गिट धक्का;  

मैंने ऊपर दिए गए आदेश को संकलित किया है यह फाइलें निर्देशिका में जोड़ती है फिर "मंच" से हटाए गए फ़ाइलों को हटा दिया जाता है फिर यह परिवर्तन करता है और उन्हें धक्का देता है।

इस तरह से बदलाव करने का निहितार्थ क्या है?

मैं जीआईटी में नया हूँ और इसका इस्तेमाल करना सीख रहा हूं। कई आदेश जारी करने की प्रक्रिया बहुत लंबी और बोझिल थी।

अद्यतन: मैं इस समय इस निजी परियोजना पर एकमात्र डेवलपर हूं। परीक्षण और amp; डिबगिंग एक टेस्ट सर्वर पर किया जाता है और वह है जहां अपडेट सीधे एफ़टीपी द्वारा प्रकाशित किए जाते हैं। यह बिटबाकेट पर एक निजी जीआईटी डायरेक्टर के रूप में भी सेटअप है मैं जो चाहता हूं संस्करण नियंत्रण / बैकअप है (परियोजना को संरक्षित करने के लिए विशिष्ट उपयोगकर्ता अनुमति की आवश्यकता नहीं है) इस परिदृश्य में क्या प्रभाव हैं?

इस तरह के आदेशों का प्रयोग करने का निहितार्थ निम्नलिखित हैं :

  1. हो सकता है कि आप हर समय सभी परिवर्तन जोड़ना न चाहें। यह कमांड पूरी तरह से हर बदलाव जोड़ देगा जो स्पष्ट रूप से .gitignore के तहत घोषित नहीं है। एक मंच क्षेत्र है के पूरे उद्देश्य धड़कता है चूंकि आप git के साथ शुरू कर रहे हैं, आप फ़ाइलों के एक छोटे से सेट पर काम कर रहे हैं और हर बार जब आप जमा कर रहे हैं तो उन सभी को जोड़ना होगा। यहां तक ​​कि एक छोटे (लेकिन वास्तविक) प्रोजेक्ट पर, आप बार-बार फाइल को चुनिंदा रूप से चरणबद्ध करना चाहते हैं git add -p आपको एक निश्चित फ़ाइल के केवल हिस्सों का चरण भी देता है (पी पैच के लिए है)।

  2. दूसरा भाग अस्पष्ट है लेकिन ऐसा लगता है कि आप जो फ़ाइलों को हटा चुके हैं उन्हें खोज रहे हैं और उन्हें एक्सहर्स के माध्यम से फिर से हटाने का प्रयास कर रहे हैं। जरूरत नहीं। हटाए गए परिवर्तनों के रूप में प्रतिबद्ध हैं और एक बार प्रतिबद्ध विलोपन फिर से वसंत नहीं होगा।

  3. तीसरा हिस्सा हर एक प्रतिबद्ध पर एक ही प्रतिबद्ध संदेश असाइन करेगा। संभवत: सबसे बुरी चीजों में से एक आप देव के रूप में कर सकते हैं इस सामान्य प्रतिबद्ध संदेश नीति का पालन करें। जब आप 3 महीने (या फिर 3 घंटे) बाद में बैठते हैं, तो बाद में यह पता लगाने की कोशिश की कि यह बग कहां से आया है, संदेश भेजें आपको संदेह की गति को कम करने में मदद करेगा क्या आप सचमुच सोचते हैं कि हर प्रतिबद्धता के अंतर को देखते हुए कमिट संदेश को पढ़ने के मुकाबले यह आसान है कि क्या बदलाव में बदलाव हो सकते हैं? इसके अलावा, अन्य डेवलपर्स की आत्माओं पर कुछ दया करें जो आपकी परियोजना को प्राप्त कर सकते हैं।)

  4. चौथा भाग यह सुनिश्चित करता है कि जितना भी हो उतना प्रतिबद्ध होगा। ऐसा लगता है कि जब आप हर बार जब आप केंद्रीय कर रहे हैं, तब केंद्रीय रूप से संवाद करने की आवश्यकता होती है। किंडा ने जीआईटी के स्थानीयकृत और वितरित प्रकृति को हरा दिया। प्लस यह भी यह सुनिश्चित करता है कि आप लगभग कुछ शानदार सामान रीबिंग की तरह कभी नहीं कर सकेंगे।

ये कमांड बहुत ज्यादा महसूस कर रहे होंगे यदि आप केवल एक या दो हर दो मिनट में फ़ाइलें वास्तव में, हालांकि, आपको आश्चर्य होगा कि आप उनके बिना कैसे रहते थे। इसे कुछ समय दें और सही तरीके का पालन करें।


Comments