reusability - Is there a Python reusable component that is like the Blender node editor? -


ब्लेंडर के पास एक शक्तिशाली, मज़ेदार उपयोग, लचीला नोड एडिटर है:

"Https://code.blender.org/wp-content/uploads/2012/05/funky_selection_theme_colors.png" alt = "ब्लेंडर 2.6 नोड एडिटर">

क्या एक पायथन लाइब्रेरी है जो मुझे अनुमति देगा आसानी से इस तरह एक दृश्य विकसित वातावरण बनाने के लिए? ब्लेंडर में, नोड एडिटर शेडर, इमेज, रंग और पसंद के साथ काम करता है, और मैं "विजुअल डीएसएल" के निर्माण के रूप में अपने प्रकार के नोड्स, सॉकेट्स और पूर्वावलोकन विजेट को परिभाषित करना चाहूंगा।

संपादित करें : मैं ब्लेंडर के भीतर कस्टम नोड्स नहीं बनाना चाहता, लेकिन मेरी अपनी परियोजनाओं में नोड एडिटर की तरह एक घटक का उपयोग करना। भ्रम से बचने के लिए मैंने ब्लेंडर टैग को हटा दिया।

आप दस्तावेज़ में ऐसा कैसे कर सकते हैं: < / P>

यदि आप वस्तुओं के निर्माण के लिए नोड्स का उपयोग करना चाहते हैं और इसके साथ कार्यप्रणाली चाहते हैं तो मैं आपको इस परियोजना का उपयोग करने और / या कांटा और सुधार करने की सलाह देता हूं :

(ये लोग भी ऊपर लिखे गए एपीआई का उपयोग कर रहे हैं)

यदि आपके पास ब्लेंडर विशिष्ट प्रश्न, जैसे, मैं आपको यह ब्लेंडर को समर्पित स्टैक एक्सचेंज साइट पर पूछने की सलाह देता हूं:


संपादित करें:

जहां तक ​​मुझे पता है, कोई भी पूर्वनिर्मित नोड-संपादक विजेट या ऐसा कुछ नहीं है जैसे कि किसी भी यूआई पुस्तकालयों में। हालांकि मूल आयत, इनपुट और आउटपुट बंदरगाहों और बीज़ियर लाइनों को जोड़ने के लिए यह काफी आसान है। पहला कदम के बाद यह वरीयता की बात है कि आप कितने घंटे डिजाइन और छोटे विवरण में डालते हैं।

मैंने अपनी खुद की लाइब्रेरी लाइब्रेरी के साथ पायथन में कार्यान्वित किया है:

यहाँ छवि विवरण दर्ज करें

और फिर बाद में और उसके बाद गति में सुधार करने के लिए मैंने इसे शुद्ध सी में कार्यान्वित किया ओपनजीएल के साथ पायथन के उपयोग के लिए सिलथन के साथ लिपटे:

यहां छवि विवरण दर्ज करें


Comments