html - Unable to print background-colors (css solution)? -


क्रोम में प्रिंट पृष्ठभूमि-रंग पृष्ठों को सक्षम करने के तरीके सीखने की कोशिश कर रहा हूं:

उदाहरण के लिए

मुख्य पृष्ठ है:

दर्ज करें यदि मैं <code> प्रिंट </ code> (<kbd> ctrl + p </ kbd>) पर क्लिक करता हूं और

यहां छवि विवरण दर्ज करें

सभी ठीक।

लेकिन अगर मैं किसी दूसरे पेज पर नेविगेट करता हूं जिसमें इसमें पृष्ठभूमि का रंग होता है:

और जब मैं इसे प्रिंट करने का प्रयास करता हूं - मैं इसे पूर्वावलोकन फलक बिना रंगों में देखता हूं:

यहां छवि विवरण दर्ज करें

मेरा प्रश्न : वे कैसे घ गए ओ कि? (या बेहतर, मैं इसे पृष्ठभूमि रंगों को कैसे प्रिंट कर सकता हूं?)

मैंने पहले ही पढ़ा है कि मुझे -webkit-print-color-adjust: सटीक;

का उपयोग करना चाहिए

इसलिए मैंने इसे क्रोम डेवलपर उपकरण पट्टी के माध्यम से एचटीएमएल में जोड़ा है, लेकिन यह मदद नहीं करता। (जब मैंने ctrl + p फिर से क्लिक किया

यहाँ छवि विवरण दर्ज करें

मुझे पृष्ठभूमि में भी प्रिंट करने के लिए सीएसएस में क्या बदलाव करना चाहिए?

संबंधित जानकारी, @ मीडिया के लिए खोज, इसे मिला नीचे:

यहां छवि विवरण दर्ज करें

लेकिन मैंने किया ' कोई भी संबंधित जानकारी नहीं मिलती।

ठीक है, मुझे लगता है कि आपको वह नहीं मिला जिसकी मैं बात करता था टिप्पणी, वैसे भी, यह बहुत सरल है, कहते हैं कि एक तत्व होने पर

  & lt; div class = "blow" & gt; & lt; / div & gt;  
< P> एक पृष्ठभूमि के साथ टमाटर पर सेट करें, इसलिए उस कार्य को बनाने के लिए पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास media प्रिंट है सेट, जैसे

  @ मीडिया प्रिंट {/ * घोषणाएं यहां जाएं} /  

OR

  & lt; link rel = "st Ylesheet "href =" style.css "मीडिया =" प्रिंट "/ & gt;  

अब, आपको क्या कहना है

-वेबकिट-प्रिंट-रंग-समायोजन: सटीक; संपत्ति में ब्लॉक, जैसे

<प्री> @ मीडिया प्रिंट, स्क्रीन {/ * स्क्रीन के लिए भी उपयोग करें * / .blow {ऊंचाई: 100px; चौड़ाई: 100px; पृष्ठभूमि: टमाटर; -वेबकिट-प्रिंट-रंग-समायोजन: सटीक; }}

(केवल वेबकिट के लिए ब्राउज़र्स अर्थात क्रोम / सफारी)

उपरोक्त डेमो में, आप आपके क्रोम के प्रिंट पूर्वावलोकन विंडो में भी लाल ब्लॉक को देखने में सक्षम होना चाहिए।


जैसा कि आपने टिप्पणी की है, यह मेरे लिए काम करता है ..

यहां छवि विवरण दर्ज करें

OR

< Img src = "https://i.stack.imgur.com/4SS9h.png" alt = "छवि विवरण यहां दर्ज करें">


इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए, गंदी समर्थन है संपत्ति, आप

यहां छवि विवरण दर्ज कर सकते हैं

एमडीएन से:

बॉडी एंट्री पृष्ठभूमि पृष्ठभूमि छपा नहीं है

वर्तमान में न तो क्रोम और सफ़ारी शरीर के तत्व के प्रिंट पृष्ठभूमि। यदि यह संपत्ति शरीर के तत्व के लिए सटीक निर्धारित होती है, तो यह केवल उसके वंश पर लागू होगी।

क्रोम इमेज बग काटा गया

जब पृष्ठभूमि की छवियों काट दिया जाता है (उदाहरण के लिए, पृष्ठभूमि-छवि sprites का उपयोग करते समय), के कारण, वे मुद्रित होने पर विकृत दिखाई देंगे Chrome ब्राउज़र से -webkit-print-color-adjust के साथ: सटीक ठोस पृष्ठभूमि और पृष्ठभूमि छवियां जो क्लीप नहीं होती हैं (यानी उन तत्वों की तुलना में कम चौड़ाई और ऊंचाई होती है जो वे लागू होते हैं) सही ढंग से मुद्रित होते हैं।

बाहरी लिंक

वेबकिट बग: "डब्ल्यूआईपी: व्यक्तिगत तत्वों के लिए पृष्ठभूमि के मुद्रण को नियंत्रित करने के लिए सीएसएस संपत्ति जोड़ें"
सीएसएसवर्ग विकी: "" - इस प्रॉपर्टी को मानकीकृत करने का प्रस्ताव < / P>


Comments