ASP.Net Session Variables -- Setting Session Variables then Redirecting -


छवि प्रविष्ट करें उपरोक्त मेरी स्थिति को आसान बनाते हैं, लेकिन मेरी दुविधा को उजागर करती है - कभी-कभी मेरे उपयोगकर्ता अपने सत्र चर तक पहुंचने में असमर्थ होते हैं (सत्र समयबाह्य होने से पहले)। मेरा कॉन्फ़िगरेशन इस प्रकार है: </ p> <ul> <li> आवेदन है .NET Framework 3.5 </ li> <li> सत्र राज्य <em> स्टेटसर्वर </ em> (वेब ​​सर्वर पर स्थानीय रूप से चल रहा है) द्वारा नियंत्रित किया जाता है < / Li> <li> वेब सर्वर पर चलने वाली स्टेटसर्वर सेवा है। .NET Framework 4.0 </ li> <li> केवल एक ही वेब सर्वर है, यह खेत या बगीचे की स्थिति नहीं है </ li> </ ul> <p > मेरे पास नियंत्रण के प्रवाह में एक पृष्ठ है जो एक कस्टम उपयोगकर्ता ऑब्जेक्ट के उदाहरण के लिए एक सत्र चर सेट करता है (अगर मैं बाइनरी ऑब्जेक्ट को फाइल सिस्टम में सीरियल कर देता है, उनका आकार 6kb और 30kb के बीच हो सकता है, इतना छोटा नहीं, लेकिन बहुत नहीं बड़े या तो) आवेदन में आमतौर पर केवल 10 युगपत उपयोगकर्ताओं की अधिकतम संख्या होती है। नियंत्रण के प्रवाह में बाद के पृष्ठ, जाँच करें कि सत्र चर शून्य नहीं है। यदि सत्र चर नल है, तो यह माना जाता है कि सत्र का समय समाप्त हो गया है और उपयोगकर्ता को

जो लॉग में मैं देख रहा हूं वह बहुत अजीब है - उपयोगकर्ताओं को खो सत्र पृष्ठ पर भेजा जा रहा है, लेकिन वस्तु वास्तव में सत्र में मौजूद है! क्या यह संभव है कि सत्र वेरिएबल पेजटोब.ओएसपीएक्स पर निरर्थक हो, लेकिन LostSession.aspx पर रिक्त नहीं है? क्या यह संभव है कि PageTwo.aspx बहुत जल्द चलाया जा रहा है - जिसका अर्थ है कि ऑब्जेक्ट अभी तक सत्र स्टेटसर्वर को पूरी तरह "लिखित" नहीं किया गया है?

इस पर कोई विचार कैसे मैं इसके आगे डिबग कर सकता हूं?

चूंकि उपयोगकर्ता ऑब्जेक्ट LostSession में मौजूद है, यह भी PageTwo में मौजूद होना चाहिए। चूंकि आप रीडायरेक्ट का उपयोग करते हैं, इसलिए डेटा को जल्द ही एक्सेस किए जाने के साथ कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

आप लाइन पर पेज दो में एक चेकपॉइंट सेट करने की कोशिश कर सकते हैं जहां उपयोगकर्ता ऑब्जेक्ट सौंपा जा रहा है और मैन्युअल रूप से सत्र ऑब्जेक्ट पर गौर करें। । PageOne और LostSession के साथ इसकी तुलना आपको एक संकेत दे सकता है जो आपकी समस्या का कारण बनता है।

यह संभव है कि कुंजी में एक टाइपो शामिल है और इस प्रकार उपयोगकर्ता ऑब्जेक्ट को रिक्त करने के लिए सेट किया गया है, क्योंकि कुंजी संदर्भ में कोई ऑब्जेक्ट नहीं है सत्र।


Comments