c# - Entity Framework Code First many to many for one entity -


मेरे पास मॉडल श्रेणी है:

  सार्वजनिक वर्ग श्रेणी {सार्वजनिक इन्ट आईडी}; सेट; } सार्वजनिक स्ट्रिंग नाम {get; सेट; } सार्वजनिक स्ट्रिंग विवरण {get; सेट; }}  

मैं एक नया मॉडल बनाना चाहूंगा DependencyCategory कुछ इस तरह से कई बाल अभिभावक संबंधों में कई स्टोर करने के लिए।

  सार्वजनिक वर्ग निर्भरता श्रेणी {सार्वजनिक इन्ट आईडी { प्राप्त; सेट; } सार्वजनिक श्रेणी बाल {प्राप्त; सेट; } सार्वजनिक श्रेणी माता-पिता {प्राप्त; सेट; }}  

अब आइकलिंग & lt; निर्भरता श्रेणी & gt; के साथ संबंध बनाने के लिए कैसे, श्रेणी मॉडल में माता-पिता? मैं उदाहरण के लिए चाहूंगा जब सभी बच्चों को देखने के लिए एक श्रेणी के माता-पिता का उपयोग करें या यदि बच्चा सभी माता-पिता को उपलब्ध देखता है।

"post-text" itemprop = "text"> < पी> मैं जो समझता हूँ उसके आधार पर, आपकी कक्षाओं को इस तरह परिभाषित किया जाना चाहिए।

  सार्वजनिक वर्ग श्रेणी {सार्वजनिक इन्ट आईडी (प्राप्त); सेट; } सार्वजनिक स्ट्रिंग नाम {get; सेट; } सार्वजनिक स्ट्रिंग विवरण {get; सेट; } सार्वजनिक सूची & lt; श्रेणी & gt; जनक श्रेणी {प्राप्त करें; सेट; } सार्वजनिक सूची & lt; श्रेणी & gt; बाल वर्गीकरण {प्राप्त करें; सेट; }} पब्लिक क्लास श्रेणी रिलेशनशिप {सार्वजनिक एन्टीप्राइवरकैंसआईडी {get; सेट; } सार्वजनिक int ChildCategoryId {get; सेट; }}  

कोड-प्रथम के रूप में मैंने सभी पाइपलाइन को शामिल नहीं किया है, मेरा सबसे मजबूत बिंदु नहीं है, लेकिन यह आपको सही दिशा में बताएगा और अपने डेटाबेस संरचना को थोड़ा सुधार देगा। ध्यान दें कि श्रेणी संबंधी संबंध वर्ग आपके संबंधों को परिभाषित करता है, दोनों ParentCategoryId और ChildCategoryId पर एक समग्र-प्राथमिक-कुंजी डाल दो और आप

आशा करता है कि यह मदद करता है।

एक अलग आईडी कॉलम की कोई आवश्यकता नहीं है, यह सुनिश्चित करने के साथ ही दो श्रेणियों को दो बार लिंक नहीं किया जा सकता है।

Comments